chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ़्तारी, आईएएस समीर विश्नोई समेत तीन गिरफ्तार

13.10.22| छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों से मनी लांड्रिंग मामले में चल रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई में अब तीन लोगों को हिरासत में लिए जाने की खबर आई है. इनमें आईएएस समीर विश्नोई, कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल और सूर्यकांत तिवारी के चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी के नाम शामिल बताए जा रहे हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने ईडी की इस कार्रवाई को लेकर ट्वीट किया है. बताया जा रहा है कि ईडी हिरासत में लिए तीनों आरोपियों को स्पेशल कोर्ट में आज पेश करेगी और रिमांड की मांग करेगी.

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को रायपुर, दुर्ग, रायगढ़ और महासमुंद के कई ठिकानों पर दबिश दी थी. ईडी ने रायपुर में कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, महासमुंद में रहने वाले उनके ससुर और पूर्व कांग्रेसी विधायक अग्नि चंद्राकर, अजय नायडू, सनी लुनिया, बादल मक्कड़, देवेंद्र नगर में रहने वाले सीए वियज मालू, कोयला व्यापारी सुनील अग्रवाल, कोयला व्यपारी जय अम्बे ट्रांसपोर्ट के पार्टनर नवनीत तिवारी, शराब कारोबारी अमोलक भाटिया के ठिकानों पर छापा मारा था.

इसके अलावा ईडी की टीम ने रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, खनिज विभाग के संचालक और विकास निगम के एमडी जेपी मौर्य, चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और छग राज्य सहकारी विपणन संघ मर्यादित रायपुर के प्रबंध संचालक समीर विश्नोई के ठिकानों पर दबिश दी थी.

ईडी ने महासमुंद में छह स्थानों पर छापा मारा था. इनमें छत्तीसगढ़ शासन के बीज विकास निगम के अध्यक्ष व पूर्व विधायक अग्नि चंद्राकर, उनके दामाद व कोयला व्यापारी सूर्यकांत तिवारी, सूर्यकांत तिवारी के चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी, युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष जसमीत बादल मक्कड़ सहित रियल स्टेट व्यापारी सन्नी लुनिया व अजय नायडू के यहां छापा मारा गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button