नेशनल

इलाहाबाद में दुर्गा पंडाल के बाहर फ़िल्मी स्टाइल में हुई हिस्ट्रीशीटर की हत्या

CCTV में कैद हुई पूरी वारदात

इलाहाबाद: यूपी के इलाहाबाद या कहें प्रयागराग से फ़िल्मी स्टाइल में सरेआम एक युवक की हत्या का सनसनीखेज मामला सामना आया है. पूरी घटना मंगलवार रात की है. बदमाश शूटरों ने फ़िल्मी तरीके से गोलीबारी और बमबारी करके युवक को गोलियों से भून दिया और फरार हो गए. घायल अवस्था में युवक को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी सांसे थम चुकी थी. घटना की यह पूरी वारदात CCTV में कैद हो गयी.

जानें पूरा मामला
यह पूरी घटना कैंट थाना क्षेत्र की है. जहाँ रेडियो स्टेशन चौराहे पर दुर्गा पूजा का कार्यक्रम चल रहा था. अचानक बाइक से पहुंचे 4 बदमाशों ने सरेआम भरे बाजार में एक युवक पर ताबड़तोड़ गोलियां चलानी और बमबारी करनी शुरू कर दी. जिसके चलते पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. बमबारी के धुंए के चारों शूटर फरार हो गए. घायल अवस्था में युवक को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी सांसे थम चुकी थीं.
आपसी रंजिश के चलते की गयी हत्या
मारे गए युवक का नाम नीरज वाल्मीकि कैंट है जो कि कैंट थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर था. कैंट इलाके में रेडियो स्टेशन के सामने दुर्गापूजा पार्क में पिछले कई सालों से दुर्गा पूजा का आयोजन होता आ रहा है. हिस्ट्रीशीटर नीरज वाल्मीकि दुर्गा पूजा का आयोजक था. उसके खिलाफ दर्जन भर से ज्यादा मुकदमें दर्ज थे. नीरज पर आरोप है कि वह छोटा राजन गैंग के लिये काम करता था. वह कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर वापस आया था. आशंका जताई जा रही है कि नीरज की हत्या आपसी रंजिश के चलते की गयी है.
क्या है CCTV में?
पूजा पंडाल के बाहर सरेआम हत्या किये जाने की ये घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है. हत्या की सीसीटीवी फुटेज देखकर ऐसा लगता है कि नीरज को मारने पहुंचे शूटर उससे पहले से परिचित थे. क्योंकि हत्या करने वाले बदमाश ने खुद जाकर नीरज से हाथ मिलाया और दोनों ने आपस में कुछ देर बातचीत भी करते दिख रहे हैं. जिसके बाद अचानक से लाल टोपी वाले बदमाश ने पिस्टल निकालकर नीरज पर फायरिंग शुरु कर देता है. नीरज उसे पकड़ने का भी प्रयास करता है. लेकिन तब तक गोली उसके सीने को छलनी कर चुकी होती है , इस बीच बदमाश के साथी भी नीरज के सीने में गोलियां दागने लगते हैं. इस बीच एक बदमाश एक-एक कर दो बम भी नीरज को निशाना बनाकर मारते हैं. फायरिंग और बमबाजी से नीरज मौके पर ढ़ेर हो जाता है. वहीं बमबाजी के दौरान बदमाशों का एक साथी भी घायल होता सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है, जिसे बदमाश सहारा देकर साथ में लेकर फरार हो जाते हैं.
वहीं इस पूरी वारदात पर एसपी नितिन तिवारी का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए हत्यारों को चिह्नित करने का प्रयास किया जा रहा है. परिजनों के साथ ही प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की गई है. क्राइम ब्रांच समेत तीन टीमें मामले के खुलासे के लिए लगाई गई हैं.
Source : www.breakingtube.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button