अन्तर्राष्ट्रीय

रूस के कॉलेज में आतंकी हमला , 18 की मौत

रूस के क्रीमिया स्थित वोकेशनल कॉलेज में एक 18 वर्षीय आत्मघाती बंदूकधारी ने बुधवार को हमला बोल दिया। हमलावर ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हुए। इनमें अधिकतर युवा थे।
रूसी जांच एजेंसी ने कहा कि हमलावर 18 वर्षीय छात्र व्लादिस्लाव रोसिल्याकोव दोपहर 12 बजे कॉलेज पहुंचा। सीसीटीवी फुटेज में वह बंदूक लेकर कॉलेज में घुसता दिख रहा है। पुलिस को बाद में सका शव घटनास्थल से मिला था। इसे गोली लगी थी। जांच एजेंसी इसे प्राथमिक तौर पर आतंकी हमला मान रही है। हालांकि बाद में इसे जन संहार करार दिया। जांच एजेंसी के अनुसार इस छात्र ने कॉलेज में घुस कर लोगों पर गोलियां बरसाईं जिसमें 18 लोगों की मौत हुई और 40 से अधिक लोग घायल हुए। इस छात्र ने अंत में खुद को गोली मारकर जान दे दी।
रूस की राष्ट्रीय आतंक रोधी समिति ने इस घटना को किसी अज्ञात वस्तु में धमाका माना था। जांच एजेंसी के मुताबिक छात्र इसी कॉलेज में चौथे वर्ष का विद्यार्थी था। उसका शव कॉलेज के प्रथम तल में लाईब्रेरी के पास मिला। रूसी सरकार ने इस विदारक घटना पर तीन दिन का शोक घोषित किया है। काला सागर के दौरे पर सोची गए रूसी राष्ट्रपति व्लादमीर पुतिन ने एक टेलीविजन संदेश में इस हिंसा पर शोक जताया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button