खेल

विश्व कप से बाहर हुए चोटिल शिखर धवन, गौतम गंभीर ने शेयर किया इमोशनल मेसेज

आईसीसी विश्व कप में टीम इंडिया को बुधवार (19 जून) को बड़ा झटका लगा। स्टार बल्लेबाज शिखर धवन विश्व कप से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच विनिंग सेंचुरी के दौरान धवन के अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके बाद भी वो खेलते रहे। मैच के बाद पता चला कि धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है। पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि धवन विश्व कप के सेकेंड हाफ में टीम इंडिया के साथ फिट होकर जुड़ जाएंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।
धवन के बाहर होने के बाद ऋषभ पंत को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जगह मिली है। धवन की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए पारी का आगाज कर रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने धवन और पंत को खास मेसेज दिया है। गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं यह जानकर निराश हूं कि शिखर धवन विश्व कप में आगे नहीं खेल पाएंगे। मेरी सहानुभूति तुम्हारे साथ है भाई, लेकिन चिंता ना करें यहां दुनिया खत्म नहीं हो जाती। ऋषभ पंत के लिए शुभकामनाएं और मैं लोगों से अपील करता हूं कि ऋषभ पंत पर कोई भी गैरजरूरी दबाव ना डाला जाए।’
पिछले मैच में शिखर धवन की जगह विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी। विजय ने नॉटआउट 15 गेंद पर 15 रन बनाए थे और दो अहम विकेट भी लिए थे। अब देखना यह होगा कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरता है। भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से 22 जून को होना है।

Related Articles

Back to top button