छत्तीसगढ़राजनीती

छत्तीसगढ़ के नेताओं ने CGPCC चीफ़ के लिए अमरजीत भगत के नाम पर लगाई मुहर

कांग्रेस के विधायक अमरजीत भगत छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अगले चीफ़ होंगे। नाम ना छापने की बात पर कांग्रेस के बड़े नेताओं से मिली जानकारी के मुताबिक अमरजीत भगत के नाम पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी सीनियर लीडर्स ने अपनी मुहर लगा दी है, जिसके बाद अब एआईसीसी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बहुत जल्द अमरजीत भगत के नाम पर मुहर लगा देंगे।
बुधवार को महंत ने कहा था- अमरजीत को ऐच्छिक पद मिले, ये शुभकामनाएं हैं!
हाल ही में हुए कैबिनेट विस्तार में जिस तरह से आदिवासी वर्ग ने अपने बीच से मंत्री चुने जाने को लेकर नाराज जाहिर की थी और बुधवार की देर शाम रायपुर में आदिवासी कांग्रेस के द्वारा विधायकों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था, उसका उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ अमरजीत भगत को मंत्रिमंडल में शामिल करना या तो प्रदेश कांग्रेस कमेटी का मुखिया बनाना ही था। इस सम्मेलन में बकायदा छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरणदास महंत ने यहां तक कह दिया था कि अमरजीत भगत की जो इच्छा है, हम चाहते हैं कि वह पूरी हो। आदिवासी समुदाय के मन की बात की बात को कांग्रेस के प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं ने भांपा और पहले से ही अमरजीत भगत का नाम भी फाइनल चल रहा था।
आदिवासी नेता अभी से जश्न की तैयारियों में लगे
कयास लगाए जा रहा है कि आज कल में ही अमरजीत भगत के नाम पर मुहर लग जाएगी। जिसको लेकर बकायदा आदिवासी समुदाय के बड़े नेताओं को भी आश्वस्त कर दिया गया है और अमरजीत भगत के नाम फाइनल होने को लेकर आदिवासी समुदाय संतुष्ट भी नजर आ रहा है। क्योंकि आदिवासी समुदाय से अमरजीत भगत बड़े नेता माने जाते हैं, इस लिहाज से उनके कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के बाद से आदिवासी समुदाय जश्न की तैयारी में लगा हुआ है। मीडिया24 न्यूज़ को जानकारी मिली है कि बकायदा प्रदेश के आदिवासी इलाकों में अमरजीत भगत के नाम एनाउंसमेंट को लेकर जश्न की अभी से तैयारियां शुरू भी हो गई हैं। गौरतलब है कि वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल फ़िलहाल अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री भी हैं, इसीलिए अब अमरजीत भगत को ज़िम्मेदारी मिलनी तय है।

Related Articles

Back to top button