छत्तीसगढ़

ओडिशा से छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स चोरी के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

रायपुर । राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स के यहां हुई 76 लाख रुपए की चोरी के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। रायपुर पुलिस ने 76 लाख रुपए की चोरी के इस केस में ओडिशा से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस सिलसिले में पुलिस आज प्रेस कांन्फ्रेंस करके बड़ा खुलासा कर सकती है।
गौरतलब है कि सिद्धार्थ चौक स्थित छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स से 76 लाख के जेवर उड़ाने वाले फरार दो शातिर चोर पुलिस को काफी दिनों से छका रहे थे। पुलिस टीम ने मोबाइल का लोकेशन ट्रेस कर महाराष्ट्र पहुंची और उनके संभावित ठिकाने पर छापा मारा, इससे पहले दोनों पुलिस के आने की भनक पाकर भाग निकले थे।
पुलिस ने इन चोरों की मदद करने वाले रायपुर के एक शातिर चोर को हिरासत में लेकर उससे लगातार पूछताछ कर रही है। लोकल लिंक ने ही प्रोफेशनल गिरोह से जुड़े फरार चोरों के बारे में अहम जानकारी दी थी।
1-2 फरवरी की दरम्यानी रात में सिद्धार्थ चौक स्थित छत्तीसगढ़ ज्वेलरी शॉप में तीन चोरों ने धावा बोलकर 76 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर उड़ा ले गए। पुलिस के मुताबिक चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले चोर प्रोफेशनल गिरोह से जुड़े हुए हैं।
शातिर चोरों ने लोकल लिंक की मदद से बड़ा हाथ मारा। इससे पहले ग्राहक बनकर दुकान पहुंचे चोरों ने तगड़ी रेकी की थी। दुकान में घुसने और भागने के रास्ते को अच्छी तरह से अवलोकन करने के बाद वारदात की और महाराष्ट्र भाग निकले। जांच के दौरान पुलिस ने इन चोरों के लोकल लिंक को पकड़ने में सफलता पाई। पूछताछ में उसने बाहर से आए दो प्रोफेशनल चोरों की मदद से लंबा हाथ मारना कबूल किया। उसने बताया कि सारे जेवर फरार चोरों के पास हैं। इसके बाद से पुलिस टीम उनकी तलाश महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों में कर रही है।

Related Articles

Back to top button