छत्तीसगढ़

मुंगेली में आज से पदभार ग्रहण करेंगे नव पदस्थ कलेक्टर डोमन सिंह

छत्तीसगढ़ की Congress सरकार ने अभी हाल में ही लगभग 11-12 कलेक्टरो का तबादला कर तत्काल ज्वाईन करने का आदेश व निर्देश दिया और इसी के तहत आज ” मुंगेली ” में कलेक्टर के रुप में पदस्थ रहे डोमन सिंह ने अपना पदभार ग्रहण कर विभागीय अधिकारियों के साथ कार्यालयों का निरीक्षण कर कुछ आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किये ।
नवपदस्थ कलेक्टर 2009 बैच के आई.ए.एस अधिकारी हैं इससे पूर्व वे मुंगेली में कलेक्टर के पद पर पदस्थ थे और वे कांकेर जिले के 17 वें कलेक्टर हैं।
उन्होंने आज कोर्ट रूम, स्टेनो कक्ष, डायवर्सन शाखा, खनिज शाखा, आदिवासी विकास विभाग, खाद्य शाखा, जनसंपर्क कार्यालय, निर्वाचन शाखा तथा इलेक्टानिक वोटिंग मशीनों के एफ.एल.सी. कार्य का अवलोकन करने के बाद उन्होंने जिला कोषालय, संयुक्त कलेक्टर कक्ष, बैठक हॉल एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष का भी अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त से जिले में वन अधिकार मान्यता पत्रों का वितरण तथा सामुदायिक वन अधिकार के संबंध में जानकारी लिया। कलेक्टर न्यायालय में लंबित प्रकरणों एवं कोर्ट दिवस की जानकारी भी उनके द्वारा संबंधित शाखा के रीडर से प्राप्त की गई। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर सी.एल मार्कण्डेय, डिप्टी कलेक्टर उमाशंकर बंदे भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button