छत्तीसगढ़

विधानसभा में भाजपा और जोगी कांग्रेस के सदस्य निलंबित

रायपुर। दोपहर तीन बजे के बाद सदन की कार्यवाही फिर शुरू होने पर विपक्ष पे फि र से अपने स्थगन प्रस्ताव को लेकर चर्चा शुरू करते हुए कार्रवाई रोककर इस पर चर्चा कराने की मांग सदन में रखी। स्थगन पर मांग करते हुए भाजपा और छजकां के सदस्यों ने गर्भगृह में घुसकर नारेबाजी की। भाजपा के 14 सदस्य और जोगी कांग्रेस के 3 सदस्य को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया है।
विपक्ष के सदस्य स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा के लिए अड़े हुए थे। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के 14 सदस्य और जनता कांग्रेस के 3 सदस्य गर्भगृह में घुसकर हंगामा और नारेबाजी करने लगे। सदन की कार्यवाही पर अड़चन डालने के चलते इन सदस्यों को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया. सभापति ने विपक्षी सदस्यों को बाहर जाकर नारेबाजी करने को कहा लेकिन भाजपा सदस्य वहीं नारेबाजी करते रहे, जिसके चलते ये कार्रवाई की गई.
संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा पर इतनी जिद अच्छी नहीं. आय व्यय पर चर्चा ज्यादा जरुरी है। रविन्द्र चौबे ने शिवरतन की चुटकी लेते हुए कहा कि आप भी समझदार हो जाएं. शिवरतन ने कहा कि वो सब कुछ उन्ही से सीख रहे हैं। सभापति सत्यनाराण शर्मा ने कहा कि संसदीय नियम के अनुसार बजट सत्र में स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा नहीं हो सकती है। स्थगन पर चर्चा कराने की बात भाजपा के सदस्य अड़े रहे। सभापति ने आगे बढने की बात कही. आय व्यय पर चर्चा शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button