छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ विधानसभा में दी गई पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि

आतंकी घटना की विधानसभा में हुई तीखी निंदा सम्मान में कार्रवाई 5 मिनट के लिए स्थगित

रायपुर। आतंकी हमले में 42 जवानों की शहादत पर आज छत्तीसगढ़ विधानसभा ने भी शोक जताया। कार्यवाही शुरू होने से पहले ही सदन ने शहीदों को याद किया और 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। शहीदों के सम्मान में सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित की गई।
सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने आतंकी हमले की पूरजोर निंदा की। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश शहीद परिवार के साथ खड़ा है। ऐसी घटनाओं से देश कमजोर नहीं हो पायेगा, बल्कि और मजबूती के साथ देश साथ खड़ा होगा। भगवान इस दुख की घड़ी में शहीदों के परिजनों को शक्ति प्रदान करें। उन्होंने कहा कि हमारे समूचे देश को अपने जवानों की बहादुरी पर नाज है।
वहीं संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने इसे कायराना करतूत करार देते हुए कहा कि ऐसी आतंकी वारदात को लेकर अब वक्त कड़े और मुंहतोड़ जवाब देने का है। उन्होंने जवानों के शौर्य की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसे ही बहादूर जवानों की बदौलत देश सुरक्षित है। कहा कि घटना से हम सभी दुखी हैं। किसान और जवानों की बदौलत ही सारा देश टिका हुआ है। सब कुछ इन्हीं के ऊपर निर्भर करता है। वीर सपूतों के कारण ही सारा देश सुरक्षित है। आतंकवादी गतिविधियां देश में संचालित है। पूरा देश आतंक के खिलाफ खड़ा है। उन्होंने कहा कि आतंकियों ने कायराना हमला किया है। हमारा छत्तीसगढ़ भी ऐसी घटनाओं से रू-ब-रू होता रहा है। छत्तीसगढ़ भी आतंकवाद का केंद्र बना हुआ है। पुलवामा को लेकर केंद्र जैसा भी रुख अपनाए हम सब उस निर्णय के साथ है। मोहम्मद अकबर ने कहा इस तरह की घटनाओं को रोकना बहुत जरूरी है. पूरा देश पुलवामा के हमले से दुखी है। धर्मजीत सिंह ने कहा कि भारत की धरती खून से बहुत लाल हो चुकी इस तरह की घटनाओं पर रोक लगना चाहिए। आतंकवाद का डटकर मुकाबला करना होगा।
वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि जवानों की इस शहादत को किसी कीमत पर बेकार जाने नहीं दिया जायेगा। इस घटना के जिम्मेदारों को अंजाम भुगतना ही होगा, घटना के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जायेगी। ऐसी घटना से देश कमजोर होने वाला नहीं है। यह शहादत बेकार नहीं जाएगी आतंकवाद की घटनाओं को पूर्णतया समाप्त करने के लिए बड़ी कार्रवाई निश्चित रूप से होगी। अपनी ओर से सभी सदस्यों की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.। वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने जवानों की शहादत पर कहा कि आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जायेगी।

Related Articles

Back to top button