छत्तीसगढ़

पेंड्रा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म का होगा विस्तार

प्लेटफार्म के अंदर ही रुकेगी ट्रेन, यात्रियों को नहीं होगी परेशानी

बिलासपुर। पेंड्रा रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ज्यादा डिब्बों वाली ट्रेन प्लेटफार्म से आगे बढ़ जा रही हैं। इससे यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने-उतरने में भारी परेशानी का सामना करना पउèता है। इसे देखते हुए रेल मंडल ने यहां के प्लेटफार्मों के विस्तार का निर्णय लिया है। जल्द इस पर काम भी शुरू हो जाएगा।
पेंड्रा रेलवे स्टेशन मेंयात्रियों के सहूलियत के लिए प्लेटफॉर्म की लंबाई छोटी है। इसके चलते यात्रियों को प्लेटफार्म के बाहर उतरना पड़ता है, लेकिन अब परेशानी नहीं होगी। 24 कोच की गाड़ियां भी प्लेटफार्म के अंदर रुकेगी। पेंड्रा में इसके लिए काम होेने वाला है।
हर दिन सैकड़ों यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने-उतरने में परेशानी होती है। कई बार यात्री गिरकर चोटिल हो जाते हैं। दरअसल, अभी प्लेटफॉर्म की कुल लंबाई 394 मीटर है। इस कारण 24 कोच एकसाथ प्लेटफॉर्म पर खड़े नहीं हो पाते हैं। इसलिए प्लेटफॉर्म की लंबाई बढ़ाने के काम की शुरुआत होने जा रही है। सुविधाओं के लिहाज से पेंड्रा स्टेशन पिछड़ा हुआ है। यहां पर नागरिकों की कई मांगें सिर्फ मांगे ही बनी हुई हैं, जबकि रेलवे स्टेशन से कई ट्रेनें गुजरती हैं। सैकड़ों यात्री स्टेशन से सवार होते हैं। यहां से प्रतिदिन आसपास ग्रामीण क्षेत्रों के निवासी टेàन में सवार होकर सफर करते है। लेकिन ट्रेनों व यात्रियों की संख्या के मान से यहां सुविधाओं की कमी महसूस होती है। जानकारी अनुसार रेलवे स्टेशन पर ज्यादा बोगियों वाले ट्रेनों के कोच प्लेटफॉर्म से बाहर खड़े होने की परेशानी कब दूर होगी, यह सवाल बना हुआ था। इस पर से पर्दा अब उठ गया है। कुछ हफ्ते में पेंड्रा रेलवे स्टेशन में काम शुरू हो जाएगा

Related Articles

Back to top button