छत्तीसगढ़

आदिवासी महिलाओं से सवा करोड़ का बैंक फ्रॉड, वसूली के लिए मारपीट

जशपुर नगर, 26 मार्च। जिला मुख्यालय के रणजीता स्टेडियम में सवा करोड़ रुपए की बैंक ठगी से पीड़ित 400 से ज्यादा महिलाएं 2 दिन से धरने पर बैठी हुई हैं। महिलाओं का कहना है कि उनके नाम से फर्जी ऋण निकाले गए और अब बैंक के लोग वसूली के लिए मारपीट कर रहे हैं। वे जमीन तथा मवेशियों को नीलाम कर वसूली करने की धमकी दे रहे हैं।

इन पीड़ितों से बात करने के लिए आज जनजातीय सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय संयोजक पूर्व मंत्री गणेश राम भगत धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने अपने कानूनी सलाहकार राम प्रकाश पांडे के साथ उनकी समस्याएं सुनी।

महिलाओं ने बताया कि उनसे ठगी करने वाली सुमित्रा नायक के खिलाफ पुलिस ने अपराध तो दर्ज कर लिया है लेकिन केस को कमजोर किया जा रहा है। उनके नाम पर लोन निकालकर करीब एक करोड़ 25 लाख रुपए की ठगी की गई है, पर आरोपियों के खिलाफ सबूत जमा नहीं किए जा रहे हैं। इसके बगैर ही मुख्य आरोपी सावित्री नायक के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश कर दिया गया है। अब संबंधित बैंक वाले उनके घर पहुंच कर परिवार के सदस्यों से मारपीट कर रहे हैं और घर-जमीन तथा जानवरों को बेचकर वसूली करने की चेतावनी दे रहे हैं।

पूर्व मंत्री गणेश राम भगत के धरना स्थल पर पहुंचने की खबर पाकर मौके पर तहसीलदार और थाना प्रभारी पहुंचे। उन्होंने महिलाओं का बयान दर्ज कर और दस्तावेज जमा करने तथा न्यायालय में पूरक चालान प्रस्तुत करने का आश्वासन दिया है। आज शाम तक महिलाओं ने धरनास्थल नहीं छोड़ा था। वह अपने साथ खाने पीने का सामान लेकर डटी हुई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button