छत्तीसगढ़

एंटरप्रेन्योर अवार्ड के लिए उद्यमियों से नाम आमंत्रित, 31 मार्च तक होगा 2 कैटेगरी में ऑनलाइन पंजीयन

रायपुर। आंत्रप्रोन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए छत्तीसगढ़ के मूलत: वे उद्यमी जो अपने स्वयं का बिजनेस करते है नाम आमंत्रित करने के लिए पंजीयन की प्रक्रिया 1 मार्च से शुरु हो चुकी है जो कि 31 मार्च तक चलेगी। नियमागत पारदर्शी प्रक्रिया से होकर इनमें कौन है बेस्ट और किसलिए का चयन एक्सपर्ट करेंगे और दो अलग केटेगरी का अवार्ड सेरेमेनी होगा 4 मई को राजधानी रायपुर में, लगातार दूसरे साल अवार्ड का यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।
छत्तीसगढ़ चेप्टर की ओर से श्री रमेश अग्रवाल, प्रशांत धाड़ीवाल, अमित अग्रवाल एवं पंकज शारडा,आनंद सिंघानिया ने संयुक्त रुप से जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ के स्वामित्व और नवाचार उद्यमियों को पहचान दिलाने के उद्देश्य से एक साझा प्रोग्राम कर रहे है जिसमें दो केटेगरी रखे गए है। पहला व्यक्तिगत जिसमें तीन अवार्ड और दूसरा कंपनी स्तर पर होगा इसमें पांच अवार्ड रखे गए है। आंत्रप्रोन्योर्स ऑर्गेनाइजेशन (ईओ) के वेबसाइट पर नाम पंजीयन कराने की सारी जानकारियां उपलब्ध है और पंजीयन भी ऑन लाइन ही कराना है, इसके लिए एक माह का समय 1 मार्च से 31 मार्च तक निर्धारित है।
इसका यह उद्देश्य भी है कि छत्तीसगढ़ के इन उद्यमियों ने कितना व्यवसाय, इस क्षेत्र में कितना विकास किया है, नये उद्यमियों की स्थिति क्या है, व्यवसाय का संचालन के लिए कुशल नेतृत्व की क्षमता कितनी है, इसमें कहां तक वे सफल रहे, सामाजिक दायित्वों का कहां तक निर्वहन किया है, कार्पोरेट प्रशासन और स्थिरता के क्षेत्र में उनका क्या योगदान रहा है यह सब कुछ उनके द्वारा दी गई जानकारी से सामने आ जाएगा जो उद्यमी इस अवार्ड प्रोग्राम के लिए अपना नाम दर्ज कराएंगे। इससे एक-दूसरे की सफलता व कमियों को जानने का अवसर भी मिलता है जो कि स्पष्ट रुप से कहीं न कहीं उनके व्यवसाय के प्रदर्शन, उद्यम और अर्थव्यवस्था को प्रभावित करता है।
31 मार्च तक जो पंजीयन आएंगे उनका देश के चुनिंदा एक्सपर्ट आंत्रप्रोन्योर्स ऑर्गेनाइजेशन द्वारा तय बिंदुओं पर आंकलन करेंगे और जो इन सब में बेस्ट होगा उन्हे अवार्ड प्रदान किया जाएगा जो 4 मई को राजधानी रायपुर में होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन उद्यमियों को सम्मानित करेंगे। इस अवसर पर देश के ख्यातिनाम उद्योगपतियों का संबोधन भी होगा।

Related Articles

Back to top button