छत्तीसगढ़

कांग्रेस के संकल्प शिविरों में हर बूथ में दस पदाधिकारी होंगे शामिल

रायपुर। आगामी लोकसभा चुनाव में बूथ प्रबंधन व चुनाव की तैयारी के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा बूथस्तर के कार्यकर्ताओं के संकल्प शिविर का आयोजन मार्च में किया जा रहा है। संकल्प शिविर में विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक बूथ कमेटी के 10 पदाधिकारी शामिल होंगे।
संकल्प शिविर के माध्यम से पार्टी की विचारधारा, सिद्धांत तथा यूपीए सरकार एवं वर्तमान छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं सहित वर्तमान केंद्र की भाजपा की एनडीए सरकार की विफलताओं, भ्रष्टाचार, घोटाला जैसे विभिन्न मुद्दों को व चुनावी प्रबंधन से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया जाएगा।
शिविर में लोकसभा क्षेत्र के जिला प्रभारी मंत्री, क्षेत्रीय विधायक, प्रत्याशी तथा चुनावी प्रबंधन सहित विभिन्न विषयों के वक्ता, प्रशिक्षक विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत 2 विधानसभा क्षेत्रों में प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में 5 मार्च से शिविर
सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव की उपस्थिति में जिला सूरजपुर, बलरामुपर, सरगुजा – 5 मार्च को प्रेमनगर और प्रतापपुर विधानसभा, 6 मार्च को रामानुजगंज और सामरी विधानसभा, 7 मार्च को अंबिकापुर और सीतापुर विधानसभा, 8 मार्च भटगांव और लुंड्रा विधानसभा में होगा।
दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू की उपस्थिति में जिला दुर्ग, बेमेतरा में 5 मार्च पाटन और दुर्ग ग्रामीण विधानसभा, 6 मार्च को दुर्ग शहर, भिलाई नगर, वैशाली नगर विधानसभा, मार्च को अहिवारा और साजा विधानसभा, मार्च बेमेतरा और नवागढ़ विधानसभा में होगा ।
कोरबा और बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे की उपस्थिति में जिला बिलासपुर और मुंगेली – 7 मार्च को मरवाही और कोटा विधानसभा, 6 मार्च को तखतपुर और बिल्हा विधानसभा, 23 फरवरी को बिलासपुर, बेलतरा विधानसभा में होगा।
जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह की उपस्थिति में 5 मार्च को अकलतरा और जांजगीर-चांपा, 6 मार्च को सक्ती और चंद्रपुर, 7 मार्च को जैजैपुर और पामगढ़ में होगा।
राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर की उपस्थिति में जिला कबीरधाम और राजनांदगांव- 5 मार्च को पंडरिया और कवर्धा विधानसभा, 6 मार्च को खैरागढ़ और डोंगरगढ़ विधानसभा, 7 मार्च को राजनांदगांव और डोंगरगांव, 8 मार्च को खुज्जी और मोहला-मानपुर विधानसभा में होगा।
बस्तर लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री कवासी लखमा की उपस्थिति में जिला कोण्डागांव, नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा विधानसभा – 5 मार्च को केशकाल और कोण्डागांव विधानसभा, 6 मार्च कोनारायणपुर और बस्तर विधानसभा, 2 मार्च को कोंटा विधानसभा में होगा।
रायपुर-जांजगीर चांपा लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया की उपस्थिति में जिला बलौदाबाजार और रायपुरमें 5 मार्च को धरसींवा और रायपुर ग्रामीण विधानसभा, 6 मार्च को रायपुर पश्चिम, रायपुर उत्तर और रायपुर दक्षिण विधनसभा, 8 मार्च को आरंग और अभनपुर विधानसभा में होगा।
महासमुंद, कांकेर लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री गुरू रूद्रकुमार की उपस्स्थिति में जिला महासमुंद, गरियाबंद और धमतरी में 5 मार्च को सराईपाली और बसना विधानसभा, 6 मार्च को खल्लारी अैर महासमुंद विधानसभा, 7 मार्च को राजिम और बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा, 6 मार्च को धमतरी विधानसभा में होगा।
कोरबा लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल की उपस्थिति में जिला कोरबा और कोरिया में 5 मार्च को रामपुर और कोरबा विधानसभा, 6 मार्च को कटघोरा और पाली-तानाखार विधानसभा, 7 मार्च को भरतपुर-सोनहत विधानसभा, 8 मार्च को मनेन्द्रगढ़ और बैकुंठपुर विधानसभा में होगा।
रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री उमेश पटेल की उपस्थिति में जिला जशपुर और रायगढ़ में 5 मार्च को जशपुर और कुनकुरी विधानसभा, 6 मार्च को पत्थलगांव और लैलूंगा विधानसभा, 7 मार्च को रायगढ़ और सारंगढ़, 8 मार्च को खरसिया और धर्मजयगढ़ विधानसभा में होगा। कांकेर लोकसभा क्षेत्र में प्रभारी मंत्री अनिला भेड़िया की उपस्थिति में जिला बालोद और कांकेर में 6 मार्च को संजारी बालोद और गुण्डरदेही विधानसभा, 6 मार्च को डौण्डीलोहारा और अंतागढ़ विधानसभा, 7 मार्च को भानूप्रतापपुर और कांकेर विधानसभा में होगा।

Related Articles

Back to top button