छत्तीसगढ़

लोक सभा चुनाव की रणनीति बनाने कांग्रेस में दिनभर चला बैठकों का दौर

रायपुर। लोकसभा चुनाव तैयारियों को लेकर शनिवार को कांग्रेस में दिन भर बैठकों का दौर चलता रहा। चुनाव अभियान समिति की बैठक में खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए। बताया गया कि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में चुनाव प्रचार की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। पदाधिकारियों को आपसी समन्वय बनाकर अपने अपने क्षेत्रों में प्रचार करने के टिप्स दिए गए ।
बूथ स्तर की तैयारी पूरी करने के बाद विधानसभा वार प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी विधायकों को दी गई है। बैठक में यह भी तय किया गया कि जिले के प्रभारी मंत्री चुनाव प्रचार में समन्वय करेंगे। उनको पूरे लोकसभा क्षेत्र का प्रभार दिया गया है। कांग्रेस ने यह भी तय किया है कि पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने क्षेत्रों में आक्रामक रूप से प्रचार का अभियान चलाना है। हर मार्चे पर पार्टी प्रत्याशी और जिला अध्यक्षों से समन्वय बनाकर काम करने पर जोर दिया गया है।
लोकसभा के लिए जिला और ब्लॉक अध्यक्षों से भी संभावित प्रत्याशियों के नाम मांगे गए हैं। बताया गया है कि कल विधायकों से भी इसी तरह से नाम मांगे गए थे। यि बताया जा रहा है कि प्रदेश में सभी जिलों में संकल्प शिविर की तिथि तय कर दी गई है। मार्च माह के दूसरे सप्ताह में ही इसे पूरा करने कहा गया है। वहीं शक्ति एप के माध्यम से अलग से प्रत्याशियों को सर्वे चल रहा है इस सभी गतिविधियों के आधार पर ही पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा जल्द करने पर जोर दिया जा रहा है।
प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, एआईसीसी महासचिव एवं सांसद मोतीलाल वोरा, स्वास्थय मंत्री टी.एस. सिंहदेव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरविंद नेताम, पूर्व मंत्री एवं विधायक सत्यनारायण शर्मा, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, आदिवासी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक अमरजीत भगत, महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम, अनुसूचित जाति विभाग प्रदेश अध्यक्ष धनेश पाटिला, अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष सैय्यद इम्तियाज हैदर उपस्थित थे।
जिला-ब्लॉक अध्यक्षों से योग्य दावेदार के नाम मांगे
इसी के साथ साथ आज ही सभी ब्लॉक प्रभारियों की बैठक भी पी एल पुनिया ने ली और लोकसभा चुनावों के लिए आवश्यक निर्देश दिये। प्रदेश प्रभारी श्री पुनिया ने जिला और ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक में उनकी तैयािरयों का जायजा लिया। सूत्रों के मुताबिक सभी जिलाध्यक्षों से लोकसभा टिकट के योग्य दावेदारों के नाम मांगें हैं। साथ ही साथ उनसे विधानसभा चुनाव में अच्छा काम करने वाले कार्यकर्ताओं का नाम भी देने के लिए कहा है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी हाईकमान जल्द से जल्द प्रत्याशी तय करने के पक्ष में हैं। इसको लेकर सभी प्रभारियों को निर्देश जारी किए गए हैं।
भाजपा जो कहती है हम पूरा करते हैं : मुख्यमंत्री
बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा जो कहती है उसे पूरा हम करते हैं। भाजपा ने सभी 11 सीट जीतने की बात कही है, जिसे हम पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 65 प्लस का लक्ष्य रखा था। जिसे हमने पूरा किया। श्री बघेल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है और सभी 11 सीटें जीतेंगे।

Related Articles

Back to top button