छत्तीसगढ़

घोषणा पत्र पर खुश छत्तीसगढ़ कांग्रेस, लिखा- ‘हम निभाएंगे’

छत्तीसगढ़ ने ट्वीट किया कि कर्ज माफी से कर्ज मुक्ति की ओर जाएंगे किसान का अलग बजट लाएंगे, "हम निभाएंगे"

रायपुर: लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी कर दिया। घोषणापत्र कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मौजूदगी में जारी हुआ। छत्तीसगढ़ विधानसभा के घोषणा पत्र की तरह ही कांग्रेस ने आम चुनाव के लिए घोषणा पत्र को किसान केंद्रीय रखा है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने इसे लेकर ट्वीट भी किया है। पीसीसी छत्तीसगढ़ ने ट्वीट किया कि कर्ज माफी से कर्ज मुक्ति की ओर जाएंगे किसान का अलग बजट लाएंगे, हम निभाएंगे।
वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी इसे लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि गरीब, किसान के साथ समाज के हर तबके के लोगों के लिए ये खुशी का समय है। कांग्रेस के घोषणा पत्र के साथ ही उनके समस्याओं का समाधान का समय आ गया है. सामाजिक समानता और सशक्तिकरण का समय आ गया है।
बता दें कि घोषणा पत्र जारी करते हुए राहुल गांधी ने कहा किहम सरकारी अस्पतालों को मजबूत करने का काम करेंगे। शिक्षा और स्वास्थ्य भारत के विकास के लिए बहुत जरूरी हैं। राहुल गांधी ने कहा कि हम मनरेगा में 100 दिन से बढ़ा कर 150 दिन करेंगे हिंदुस्तान के किसानों के लिए एक अलग बजट होना चाहिए। राहुल ने कहा कि रेल बजट की तरह ही अलग किसान बजट होना चाहिए। किसान को पता हो एमएसपी होनी चाहिए. किसान कर्ज न चुका पाए तो क्रिमिनल ऑफेंस न होकर सिविल ऑफेंस हो।

Related Articles

Back to top button