chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

बिलासपुर संभाग में बनेंगी 129 नई सड़कें, 600 किलोमीटर लंबी रोड की स्वीकृति

बिलासपुर संभाग में राज्य सरकार ने 2022-23 के बजट में 129 नई सड़कों को मंजूरी दी है. इसके साथ ही 600 किमी नई सड़कों का निर्माण किया जाएगा। सोमवार को हुई समीक्षा बैठक में आयुक्त संजय अलंग ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को बारिश से पहले सड़क मरम्मत का काम पूरा करने का निर्देश दिया. नई सड़कों के अलावा पुरानी सड़कों की मरम्मत व रखरखाव की योजना भी विभाग ने बनाई है। विभाग की यह तैयारी हाई कोर्ट की फटकार के बाद दिखाई दे रही है।

बैठक में डॉ. अलंग ने सड़कों के निर्माण तथा रख-रखाव की स्थिति के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए संभाग के सभी जिलों में बारिश से पहले सड़कों का मरम्मत का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य अभियंता पीएन साय ने बताया कि संभाग के विभिन्न जिलों में 4 हजार किलोमीटर से अधिक लंबाई की सड़कों का मरम्मत की जा चुकी है और अन्य सड़कों की मरम्मत का कार्य चल रहा है।

बैठक में पीडब्ल्यूडी के अफसरों ने बताया कि वर्ष 2022-23 के बजट में संभाग के विभिन्न जिलों के लिए करीब 600 किलोमीटर लंबाई की 129 नई सड़कों को शामिल किया गया है। बजट में स्वीकृति और प्रशासकीय स्वीकृति मिलने के बाद सड़क निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button