रोचक तथ्य

दुनिया में कयामत भी आ जाए, इस जादुई बक्से के अंदर जाते ही आप पर नहीं आएगी आंच !

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की बात जब से उठी है, तब से दुनिया उन तरीकों पर बात करने लगी है, जिनसे न्यूक्लियर वॉरफेयर में सुरक्षित रहा जा सके. पुराने बंकर से लेकर लग्ज़री अंडरग्राउंड शहरों के बीच एक ऐसा भी न्यूक्लियर शेल्टर बॉक्स अब बाज़ार में आ चुका है, जो हर कयामत से आपको बचा लेने की गारंटी दे रहा है.

ये अनोखा बॉक्स जापान की एक कंपनी की ओर से बेचा जा रहा है. बॉक्स की खासियत ये है कि ये छोटे से छोटे घर और अपार्टमेंट में इंस्टॉल किया जा सकेगा. कंपनी का दावा है कि इस बॉक्स के अंदर जाते ही दुनिया में कयामत भी आ जाए तो आप पर कोई आंच नहीं आएगी. चलिए इस जादुई बक्से से जुड़ी और भी जानकारियां हम आपको देते हैं.

किसी भी हाल में नहीं जाएगी जान
WNIshelter नाम की जापानी कंपनी को कॉम्पैक्ट शेल्टर्स की डिजाइनिंग में महारत हासिल है. उन्होंने इसस शेल्टर को भी कुदरती आपदाओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है. दावे के मुताबिक ये जादुई बॉक्स भूकंप, बाढ़, मिसाइल अटैक और रेडिएशन से भी आपकी रक्षा करेगा. इस बॉक्स के अंदर अपना एयर फिल्टरेशन सिस्टम होगा और ये अलग-अलग साइज़ में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा. इसे एक से लेकर सात लोगों तक के रहने के मुताबिक डिज़ाइन किया गया है. शेल्टर के अंदर रहने के साथ-साथ ज़रूरी सुविधाएं भी होंगी.

विज्ञापन का भी गजब तरीका
यूक्रेन युद्ध से लेकर नॉर्थ कोरिया तक को ध्यान में रखकर कंपनी अपने शेल्टर बॉक्स का प्रचार कर रही है. कंपनी की वेबसाइट पर लिखा गया है – ‘उत्तर कोरिया ने नई ज़िगज़ैक फ्लाइट सुपरसोनिक मिसाइल बनाई है, जिसे इंटरसेप्ट नहीं किया जा सकता. खुद को आपात स्थिति में न्यूक्लियर शेल्टर के साथ बचाइए.’वे लिखते हैं- ‘जो भी यूक्रेन को लेकर चिंतित हैं, सोचिए आप खुद बचने के लिए क्या कर सकते हैं.’ शेल्टर बॉक्स पर धमाकों और शॉक का असर नहीं होगा, ये रेडिएशन के साथ-साथ जैविक और रासायनिक हथियारों से भी रक्षा करने में समर्थ हैं. (news18.com)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button