छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा&नक्सली हमला अत्यंत दुखद और निंदनीय

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती राज्य महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में आज हुए नक्सली हमले को अत्यंत दुखद और निंदनीय बताया है। उन्होंने शहीद जवानों को विनम्र श्रद्वांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा है कि नक्सली घटना केवल प्रदेश की नहीं, पूरे देश के लिए कड़ी चुनौती है, जिसका दृढ़ता के साथ एकजुट होकर मुकाबला करना होगा। उल्लेखनीय है कि आज माओवादियों ने गढ़चिरौली में सुरक्षा वाहन को बारूदी सुरंग से उड़ा दिया, जिसमें सीआरपीएफ के जवान शहीद हुए हैं।
“गढ़चिरौली में हुआ नक्सल हमला दुखद और निंदनीय है। घटना में शहीद हुए जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि। महाराष्ट्र की यह घटना बताती है कि नक्सल हमलों को राजनीतिक चश्मे से देखने की जगह चुनौती की तरह ही देखना होगा”
बता दें कि नक्सलियों ने सी6ओ कमांडो की गश्ती टीम पर घात लगाकर हमला किया. पिछले 2 सालों में महाराष्ट्र में नक्सलियों का यह सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है. सी6ओ कमांडो की टीम पर नक्सलियों ने यह हमला कुरखेड़ा-कोरची रोड के पास किया. इस धमाके में 15 कमांडो शहीद हो गए. घटनास्थल पर नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच फायरिंग चल रही है.
इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर नक्सलियों ने हमला किया था. नक्सलियों द्वारा सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग टीम पर किए गए बारूदी सुरंग ब्लास्ट की चपेट में कई जवान आए थे. इससे पहले कुरखेड़ा में सड़क निर्माण कार्य में लगीं मशिनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान सड़क निर्माण कार्य में लगीं 27 मशिनों और कई गाड़ियों में नक्सलवादियों ने आग लगा दी. कुरखेड़ा से 6 किलोमीटर दूर कोच्चि मार्ग पर ये नक्सली हमला हुआ है.

Related Articles

Back to top button