छत्तीसगढ़

शादी समारोह में घुसकर नक्सलियों ने सरपंच पति को गोलियों से भूना

जगदलपुर, 10 फरवरी। धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में बुधवार की रात माओवादियों ने एक शादी समारोह में हमला कर महिला सरपंच के पति एक कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी।

कांग्रेस कार्यकर्ता घनश्याम मंडावी एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए कुटरू से ताड़मेद पहुंचे थे। नागरिक पोशाक में नक्सली वहां पहुंच गये और उस पर गोलियां दाग दी। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद गांव में दहशत फैल गई।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कुटरू थाना क्षेत्र में हुई इस घटना की पुष्टि की है। इस बीच दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन (DAKMS) के सदस्य सहित चार माओवादियों को हिरासत में ले लिया है, जो प्रतिबंधित समूह से जुड़े हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक टीम ने जगरगुंडा पुलिस थाने के अंतर्गत दुरमा गांव में नियमित गश्त के दौरान यह सफलता हासिल की। इनके पास से तीन किलो विस्फोटक से भरे दो टिफिन बम, पांच जिलेटिन स्टिक, वायरलेस सेट और माओवादी वर्दी मिले हैं। नक्सलियों ने भूमकाल दिवस मनाने से संबंधित चेरपाल रोड पर पडेड़ा पुल के पास बैनर और पोस्टर लगाकर आतंक फैलाने की कोशिश भी की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button