खेल

‘2 ग्रुपों में बंटा भारतीय ड्रेसिंग रूम, अलग बैठे थे केएल राहुल और विराट कोहली’, पाकिस्तानी गेंदबाज का विवादित दावा

नई दिल्‍ली. भारत को पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों 31 रन से हार का सामना करना पड़ा. केएल राहुल की अगुआई में उतरी टीम इंडिया की कमजोरियां एक बार फिर इस मुकाबले में सामने आ गई है. इसी के साथ मेजबान ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त भी हासिल कर ली है. इस मुकाबले के बाद पाकिस्‍तान के पूर्व गेंदबाज दानिश कनेरिया ने एक विवादित दावा किया है. उनका मानना है कि मैच के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम 2 ग्रुपों में बंटा था. अपने यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने कहा कि मैच के दौरान हमने देखा कि भारतीय ड्रेसिंग रूम 2 खेमे में बंटा था.

केएल राहुल और विराट कोहली अलग बैठे थे. साथ ही कोहली उस मूड में भी नजर नहीं आए, जैस वह कप्‍तान के तौर पर हुआ करते थे, लेकिन वह टीम मैन हैं और मजबूती से वापसी करेंगे. केएल राहुल भारतीय सीमित ओवर के उप कप्‍तान हैं, मगर कप्‍तान रोहित शर्मा की गैर मौजूगी में वह इस सीरीज में टीम की कमान संभाल रहे हैं. वहीं हाल में ही कोहली ने टेस्‍ट कप्‍तानी छोड़ दी थी. जबकि दिसंबर में उनसे वनडे टीम की कप्‍तानी ले ली गई थी.

धवन, कोहली और ठाकुर के अलावा नहीं चला कोई बल्‍लेबाज
पहले वनडे मैच की बात करें तो कप्‍तान टेंबा बावूमा (110) और रासी वान डर दुसान की शतकीय पारी के दम पर साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 296 रन बनाए थे. 18वें ओवर में 68 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद इस जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 204 रन जोड़े थे.

हालांकि टीम इंडिया मेजबान के दिए लक्ष्‍य को हासिल नहीं कर पाई. शिखर धवन (79) और विराट कोहली (51) ने दूसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े थे. मगर इस जोड़ी के टूटने के बाद भारतीय टीम की लय बिगड़ गई. हालांकि शार्दुल ठाकुर ने नाबाद 50 रन की पारी खेलकर टीम को संभालना चाहा, मगर नाकाम रहे. (news18.com)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button