chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़राजनीती

मुख्यमंत्री बघेल ने दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया से विभिन्न मुद्दों पर की बातचीत

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे। यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नक्सली समस्या, माओवाद प्रभावित क्षेत्रों के विकास व केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के समन्वय संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय की इस प्रस्तावित बैठक में सीएम भूपेश के साथ गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा भी शामिल होंगे। दौरे पर जाने से पहले मुख्यमंत्री ने मीडिया से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की ,उन्होंने कहा ,’दिल्ली दौरे पर चल रहा हूं गृह मंत्री के साथ बैठक है छत्तीसगढ़ में बहुत सारे मुद्दे हैं जिसको लेकर मुझे बात करनी है।जीएसटी का पैसा हमारा जो बचा है अगर हमें मिलता है तो हम नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास का काम करेंगे।
वही प्रधानमंत्री को लिखे पत्र पर कहां नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में हमें तेजी से विकास कार्य करना है।नक्सली जिस जिस जगह से पीछे हटते जा रहे हैं वहां पर हमें जो मूलभूत सुविधाएं हैं उसको हम लोग उपलब्ध कराएंगे। इसलिए मैंने पत्र लिखा है।

सीमेंट के दाम और बढ़ती महंगाई पर कहा कि पेट्रोल डीजल रसोई गैस के दाम जब से बढे हैं सब एक दूसरे से रिलेटेड है।ट्रांसपोर्टेशन सबसे पहला है ट्रांसपोर्टेशन का रेट अगर बढ़ेगा तो सभी चीजों की रेट में बढ़ोतरी होगी महंगाई बढ़ाने का जो मूल कारण यही है पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए इसलिए लगातार महंगाई यों में इजाफा हो रहा है। कोयले का शॉर्टेज है भारत सरकार उपलब्ध नहीं करा पा रही है।

बीजेपी के खैरागढ़ उपचुनाव पर जीतने दावा पर कहा कि दावा तो सभी करते हैं लेकिन पिछले समय से ही देखें तो परसेंटेज कम हुआ है।

देश में लगातार बढ़ती हिंसक घटना पर कहा कि जो प्रायोजित घटना है वह देश के लिए खतरनाक है। डरपोक लोग ही हिंसा का सहारा लेते हैं अहिंसा वही करता है जो साहसी हो जिसके अंदर में बल हो आत्मा वाला

बीजेपी के सामाजिक पखवाड़े पर कहा कि बीजेपी के बड़े नेता आए और आकर आलोचना करके जाएंगे देंगे कुछ नहीं।आकांक्षी जिलों को केंद्र सरकार ने दिया क्या है आकांक्षी 10 जिलों को अपने घोषित कर दिया एक ढेला भी दिया हो तो बताएं अब उसको देखने जाएंगे हम जो काम किए हैं उसको देखने जा रहे हैं ,बीजेपी के नेता लोग क्या किए हैं आएंगे तो कुछ देंगे क्या सबसे बड़ी बात यही है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button