chhattisgarhछत्तीसगढ़

पत्नी ने पति को बताया शारीरिक और मानसिक रूप से कमज़ोर, मेडिकल जांच में निकला स्वस्थ

रिश्तों में विश्वास बहुत ज़रूरी होता है और ख़ासकर जब ये रिश्ता पति-पत्नी का हो, तब तो और फूंक-फूंककर कदम रखना पड़ता है। लेकिन शादी के दो-दिन बाद ही रिश्ता टूटने का मामला सामने आया है, जहां पत्नी ने अपने पति को शारीरिक और मानसिक रूप से कमज़ोर बताकर तलाक के लिए आवेदन कर दिया।

टिकरापारा थाना अंतर्गत निवास करने वाले एक युवक ने बलौदाबाज़ार निवासी युवती के साथ शादी की। शादी के दो दिन बाद युवती जब अपने मायके गई तो उसने अपने परिवारवालों को अपने पति के विषय में ये बताया कि-वो मानसिक और शारीरिक रूप से कमज़ोर है। इस पर उसके परिवारवालों ने बलौदाबाज़ार थाने में रिपोर्ट तो की ही, साथ ही अदालत में भी तलाक के लिए आवेदन कर दिया। इतना सब होने के बाद युवक और उनके परिजनों को जब पुलिस थाने और कोर्ट से बुलावा आया तो वो आवाक रह गए। इसके बाद युवक ने अपनी पत्नी और उसके परिजनों के विरुद्ध कोर्ट में परिवाद दायर करके अपने मेडिकल टेस्ट के लिए आवेदन किया। जब मनोरोग विशेषज्ञ और एमबीबीएस डॉक्टर ने युवक का चेकअप किया तो वह मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ निकला।

युवक को नहीं पता थी पत्नी के प्रेम विवाह की बात

युवक ने जब अपनी पत्नी के बारे में पूछ पड़ताल की, तो उसे पता चला कि- उसकी पत्नी ने पहले अंतरजातीय विवाह किया था, लेकिन वो टूट गया। ये बात न तो पत्नी ने उसे बताई न उसके परिवार के लोगों ने। युवक का कहना है कि उसे धोखे में रखा गया। पुलिस इस पूरे मामले में दोनों पक्ष का बयान दर्ज करने के बाद, साक्ष्य जुटाने का प्रयास कर रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button