chhattisgarhhindi newsUncategorizedछत्तीसगढ़

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे CMHO, 2 डॉक्टर सहित 12 को नोटिस

बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे CMHO डॉक्टर प्रमोद महाजन डॉक्टर्स और स्टॉफ को नदारद देखकर खुद मरीजों का इलाज करने लगे. अस्पताल में सुबह 9 बजे की OPD में 12 बजे तक डॉक्टर और स्टॉफ नहीं पहुंचे थे. लिहाजा, उन्होंने डॉक्टर समेत 12 स्टॉफ को नोटिस जारी कर एक दिन की वेतन कटौती करने की चेतावनी दी है. उनके इस औचक निरीक्षण से मस्तूरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हड़कंप मच गया.

दरअसल, CMHO डॉ. प्रमोद महाजन अपने साथ अन्य अधिकारियों को लेकर सुबह निरीक्षण पर निकल गए। डॉ. महाजन और उनकी टीम सुबह साढ़े 11 बजे स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। वहां तब तक डॉक्टर्स और स्टाफ कोई नहीं था। पूछताछ करने पर पता चला कि OPD सुबह 9 बजे खुल जाती है, लेकिन, डॉक्टर और स्टाफ नहीं पहुंचते। इसके चलते मरीज उनके इंतजार में बैठे रहते हैं।

सुबह साढ़े 11 बजे CMHO और स्वास्थ्य विभाग की टीम अस्पताल पहुंच गई। इस दौरान उनके निरीक्षण पर आने की खबर मिलते ही डॉक्टर्स और स्टाफ तक पहुंच गई। उन्हें जैसे ही खबर मिली कि CMHO दौरे पर हैं, तो दौड़ते भागते डॉक्टर्स और स्टाफ अस्पताल पहुंच गए। लेकिन, तब तक 12 बज गए थे। पूछताछ करने पर सभी अलग-अलग बहाना बनाते रहे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन ने विलंब से ड्यूटी पर पहुंचने वाले डॉ. अनिल कुमार, डॉ. पारूल जोगी, तापस विश्वास, ठाकुर प्रसाद मैत्री, कृष्ण कुमार भोई, राजेश साहू, रामायण प्रसाद साहू, एनएस भारद्वाज, संतोष प्रसाद, विनोदधर शर्मा, आईपी तिवारी, राकेश कुमार यादव को नोटिस थमाया और एक दिन की वेतन कटौती करने के निर्देश दिए हैं।

CMHO डॉ. प्रमोद महाजन ने बताया कि सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर्स और स्टाफ की मनमर्जी ड्यूटी करने की लगातार शिकायतें मिल रही है। यही वजह है कि उन्होंने मस्तूरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। जहां कई डॉक्टर व स्टाफ समय पर नहीं पहुंचे थे. उन्हें नोटिस देकर उनसे जवाब मांगा गया है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर्स और स्टाफ समय का ख्याल रखें और मरीजों का बेहतर इलाज करें। उनका यह निरीक्षण लगातार चलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button