chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़नेशनल

17 हजार से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन इस हफ्ते तक, मिलेगी बंपर सैलरी

सरकारी नौकरी भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। केंद्रीय गृह मंत्रालय, भारतीय स्टेट बैंक, झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग, पंजाब लोक सेवा आयोग, तेलंगाना पुलिस, आदि समेत कई अन्य संगठनों में 17 हजार से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया इस सप्ताह यानि 16 मई से 22 मई 2022 के बीच समाप्त होने जा रही है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सम्बन्धित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट दिए गए पर या जारी किए अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

भारत सरकार के खुफिया विभाग में 150 असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन 16 अप्रैल से आमंत्रित किए जा रहे हैं और 17 मई को आवेदन समाप्त हो जाएंगे। निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, mha.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

इंडिया पोस्ट में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के 38,926 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। इस भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत दो मई 2022 से हो गई है और उम्मीदवार पांच जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर संबंधित पद के लिए आवेदन कर होगा।

कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी ने फेज-10 के तहत हजारों पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार अपना आवेदन कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर पूरा कर सकते हैं। एसएससी ने इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 जून, 2022 को निर्धारित की है। भर्ती के माध्यम से कुल 2065 रिक्तियां जारी की गई हैं।

ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग ने नर्सिंग अधिकारी के हजारों पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन ओडिशा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 मई, 2022 से शुरू कर दी गई है। आयोग ने आवेदन की आखिरी तारीख 7 जून, 2022 को निर्धारित की है।

भारतीय स्टेट बैंक ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार अपना आवेदन भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर कर सकते हैं। बैंक ने आवेदन की आखिरी तारीख 17 मई, 2022 को निर्धारित की है। इस भर्ती के माध्यम से बैंक द्वारा कुल 35 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

झारखंड म्युनिसिपल सेवा परीक्षा की अधिसूचना जारी हो गई है। इस भर्ती के माध्यम से 921 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन पंजीयन की प्रक्रिया 30 मई से शुरू कर दी जाएगी और आवेदन की अंतिम तारीख 29 जून, 2022 को मध्यरात्रि तक है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button