chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

मां के साथ अवैध संबध के चलते ऑटो चालक की हत्या, हत्यारों ने छील दी थी मृतक के चेहरे और गले की चमड़ी

01.10.22| राजधानी के डी. डी. नगर थाना इलाके में ऑटो चालक की हुई नृशंस हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। आरोपियों ने युवक की हत्या इसलिए कर दी क्योंकि मृतक उसकी मां के साथ अवैध सम्बन्ध बना रहा था। बदमाशों ने पहले युवक को शराब पिलाई फिर लोहे के रोड से सिर पर वार कर हत्या कर दी। पहचान व  साक्ष्य छुपाने के लिए हत्यारों ने मृतक के चेहरे और गले की चमड़ी छिल डाली थी। घटना के एक सप्ताह बाद पुलिस ने आखिर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि भैंसथान सरोना निवासी चंदन यादव 24 सितंबर को सुबह 7 बजे ऑटो लेकर घर से निकला था। जिसके बाद वह रात तक घर नहीं पहुंचा। अगले दिन ऑटो चालक चन्दन यादव की लाश सरोना स्थित जगुवार शो रूम के पीछे रोड के किनारे पड़ा था। मृतक के गला से सिर व चेहरा का चमड़ी छिला हुआ और सिर में गंभीर चोट के निशान मिले थे। वहीं थोड़ी ही दूर पर मृतक का ऑटो कहा हुआ था। मृतक की पहचान उसके पहने हुए कपड़े और हाथ में बने टैटू से हुई।  आरोपियों ने चंदन यादव की हत्या कर पहचान छिपाने के लिए उसके सिर व चेहरा की चमड़ी को छिल दिया था।

एसएसपी ने बताया कि अज्ञात आरोपियों के संबंध पतासाजी के लिए पुलिस ने घटना स्थल व उसके आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों को खंगाला गया। साथ ही मुखबीर भी लगाये गए। इसी दौरान पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक चंदन के साथ अंतिम बार सरोना निवासी आकाश सिंह उर्फ रामू और दीनानाथ यादव उर्फ दीना को देखा गया था। पुलिस ने आकाश सिंह उर्फ रामू और दीनानाथ यादव उर्फ दीना की पतासाजी कर पकड़ा। घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आकाश सिंह उर्फ रामू ने अपने साथी दीनानाथ उर्फ दीना के साथ मिलकर चंदन यादव की हत्या करना स्वीकार किया।

पूछताछ में आरोपी आकाश सिंह उर्फ रामू ने बताया कि मृतक चंदन यादव उसकी मां के साथ अवैध संबंध बनाने की कोशिश कर रहा था, जिससे क्षुब्ध होकर आकाश सिंह ने अपने साथी दीनानाथ के साथ मिलकर चंदन यादव की हत्या करने की योजना बना डाली।  योजना के अनुसार दोनों ने मोबाईल फोन से चंदन यादव को फोन कर घटना स्थल के पास बुलाया। जिस पर चंदन यादव अपने आटो से वहां पहुंचा। तीनों आटो में बैठकर शराब पिये इसी दौरान चंदन को नशा होने पर आरोपियों ने आटो में रखे टूल किट से चंदन यादव के सिर पर वार कर हत्या कर दी। पहचान छिपाने के उद्देश्य से मृतक चंदन यादव के सिर एवं चेहरे की चमड़ी को धारदार चापड़ से छील कर अलग कर दियें और शव को वहीं छोड़कर फरार हो गये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button