chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़राजनीती

‘धान खरीदी को लेकर सरकार ने झूठ बोला है, इस पर कानूनी..’-ओपी चौधरी

09.07.23| भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने कांग्रेस सरकार द्वारा प्रधानमंत्री पर लगाए आरोप को लेकर प्रेसवार्ता कर श्वेत पत्र की मांग की. चौधरी ने कहा, सरकार श्वेत पत्र जारी करके बताए कि धान खरीदा तो कहा बेचा? पूर्व कृषि मंत्री चंद्रशेखर साहू ने भी धान खरीदी को लेकर सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग की.

प्रेसवार्ता में ओपी चौधरी ने कहा, छत्तीसगढ़ में धान की खरीदी केंद्र सरकार के सहयोग से संभव हो रहा. भाजपा ने दावा किया कि पिछले 2 सालों में 80 % धान की खरीदी केंद्र सरकार ने किया. 3 चौथाई पेमेंट केंद्र ने किया. 92 लाख मीट्रिक टन धान से बनने वाला चावल केंद्र के कोटे से लिया गया है.

बीजेपी ने धान खरीदी से संबंधित आंकड़ें जारी किए. ओपी चौधरी ने कहा , कृषि मंत्री की भी उम्र के साथ याददाश्त कम हो गई है. 2021–22 में कुल धान खरीदी लगभग 48 लाख मैट्रिक टन लिया जा रहा था. राज्य सरकार को चुनौती देते हैं कि इस पर रिसर्च कर सकते हैं. छत्तीसगढ़ में धान खरीदी नरेंद्र मोदी सरकार के कारण हो पा रही है. कृषि मंत्री की ओर से धान के जारी किए आंकड़े को गलत बताते हुए ओपी चौधरी ने कहा, MSP बढ़ते बढ़ते बढ़ती गई. मोदी जी लगातार MSP बढ़ाते जा रहे हैं. पीएम किसान सम्मान निधि से प्रदेश के 18,22,699 किसान वंचित हैं. ओपी चौधरी ने कहा, धान खरीदी को लेकर सरकार ने झूठ बोला है, इस पर कानूनी विकल्प पर भी विचार करेंगे. धान केंद्र की सरकार नहीं खरीदती, यह बात झूठ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button