hindi newsनेशनलराजनीती

RSS चीफ भागवत बोले: 15 साल में देश फिर बनेगा अखंड भारत, राउत ने कहा- पहले PoK को जोड़ लें

 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत ने कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है। 15 साल में भारत फिर से अखंड भारत बनेगा। यह सब हम अपनी आंखों से देखेंगे। उन्होंने कहा कि वैसे तो संतों की ओर से ज्योतिष के अनुसार 20 से 25 साल में भारत फिर से अखंड भारत होगा ही। यदि हम सब मिलकर इस कार्य की गति बढ़ाएंगे तो 10 से 15 साल में अखंड भारत बन जाएगा।
हरिद्वार प्रवास के दौरान उन्होंने कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है। 15 साल में भारत दोबारा अखंड भारत बनेगा और ये सब हम अपनी आंखों से देख सकेंगे।उन्होंने कहा कि जो लोग सनातन धर्म का विरोध करते हैं। उनका भी उसमें सहयोग है। अगर वो विरोध नहीं करते , तो हिंदू कभी जागता ही नहीं। क्योंकि वह तो सोता रहता है

शिवसेना के नेता संजय राउत ने मोहन भगवात के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। राउत ने कहा, “पहले POK को भारत में शामिल करना है और फिर पाक, श्रीलंका और अन्य को भी अखंड भारत बनाना है। आपको कोई नहीं रोक रहा है। लेकिन इसे 15 दिनों में करने का वादा करें, न कि 15 साल में पूरा करें।”अखंड हिंदुस्तान का सपना कौन नहीं देखता है, वीर सावरकर, बाला साहेब ठाकरे का ये सपना था। उन्होंने कहा, आप अगर अखंड भारत बनाने की बात करते हैं, तो सबसे पहले आप वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button