मनोरंजन

आलोक नाथ के खिलाफ विंता नंदा ने दर्ज कराया रेप का केस

राइटर विंता नंदा के शिकायत के बाद मुंबई पुलिस ने एक्टर आलोक नाथ के खिलाफ सेक्शन 376 के तहत केस दर्ज कर लिया है। कुछ दिन पहले ही मीटू अभियान के तहत विंता नंदा ने आलोक नाथ पर इल्जाम लगाया था कि उन्होंने न सिर्फ उनके साथ जबरदस्ती की बल्कि कई बार मार-पीट भी की है। 1990 के दशक के मशहूर टीवी शो ‘तारा’ की राइटर और प्रोड्यूसर विंता नंदा द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों को चुनौती देते हुए एक्टर आलोक नाथ कोर्ट तक पहुंच गए थे और उनके खिलाफ मानहानि का केस भी कर दिया था।
आलोक नाथ के मानहानि का मुकदमा दर्ज करने के बाद ही विंता ने आलोक नाथ के खिलाफ मुंबई के ओशिवरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। विंता नंदा की ओर से एक भी स्टेटमेंट जारी किया गया था। जिसमें उनकी वकील ने विंता का पक्ष रखते हुए बताया था, ‘मेरी क्लाइंट किसी भी तरह की धमकी या मानहानि के मुकदमे जो मामले को टालने और लंबा खींचने के इरादे से फाइल किया गया है, उससे डरने वाली नहीं हैं।’ दरअसल, आलोक नाथ ने विंता नंदा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करते हुए खुद पर लगे यौन शोषण और रेप के आरोपों से साफ इंकार किया है। साथ ही उन्होंने विंता से लिखित में माफी और एक रुपया मुआवजे की भी मांग की है।
मीटू कैंपेन के तहत विंता नंदा ने अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाया है। इसमें उन्होंने लिखा था, ‘एक बार मुझे इस शख्स के घर एक पार्टी में बुलाया गया। उसकी वाइफ (जोकि मेरी खास दोस्त थी) शहर से बाहर थी। हम सभी दोस्तों का मिलना आम था, तो ऐसा कुछ हमने सोचा भी नहीं, लेकिन जैसे ही शाम होने लगी, मेरे ड्रिंक्स में कुछ मिला दिया गया और मुझे अजीब सा महसूस होने लगा। रात 2 बजे मैं उनके घर से निकली। किसी ने मुझे ड्रॉप करने के लिए नहीं कहा। मुझे महसूस होने लगा कि यहां ज्यादा देर तक रहना सही नहीं है। मैंने खाली सड़कों पर अकेले ही पैदल चलना शुरू कर दिया, जबकि मेरा घर दूर था…और फिर बीच रास्ते उन्होंने मेरा रास्ता रोक लिया। वह अपनी गाड़ी चला रहे थे और गाड़ी रोककर मुझे मेरे घर ड्रॉप करने के लिए कहा। मैं विश्वास करके गाड़ी में बैठ गई। इसके बाद मुझे हल्का-हल्का याद है। मुझे याद है कि और ज्यादा शराब मेरे मुंह में डाली गई और काफी हिंसा की गई। अगली सुबह मैं जब उठी तो मुझे काफी दर्द हो रहा था। मेरा सिर्फ रेप ही नहीं किया गया था बल्कि मुझे मेरे घर ले जाकर पीटा भी गया था। मैं अपने बिस्तर से उठ नहीं पाई। मैंने अपने कुछ दोस्तों को इस बारे में बताया, लेकिन सभी ने मुझे इसे भूलने और आगे बढ़ने की सलाह दी।’

Related Articles

Back to top button