नेशनल

रॉबर्ट वाड्रा से ईडी ने की पूछताछ, प्रियंका गांधी बोलीं, ‘पति के साथ खड़ी हूं…

नई दिल्ली। विदेश में कथित तौर पर अवैध संपत्ति रखने के सिलसिले में धनशोधन से जुड़े एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की। यह पूछताछ ऐसे समय हुई जब हाल ही में उनकी पत्नी प्रियंका गांधी को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल किया गया है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी सफेद टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी में रॉबर्ट के साथ थीं और उनके पीछे एसपीजी के सुरक्षाकर्मियों की गाड़ियां थीं। उन्होंने वाड्रा को मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित एजेंसी के दफ्तर के सामने छोड़ा और वहां से फौरन अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ रवाना हो गईं। इस कदम को लोकसभा चुनावों से पहले राजनीतिक संदेश के तौर पर देखा जा रहा है।
इसके कुछ समय बाद ही प्रियंका ने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव और पूर्वी उत्तरप्रदेश के प्रभारी का पदभार संभाला। उन्हें 23 जनवरी को इस पद के लिए नामित किया गया था। अपने पति से ईडी द्वारा पूछताछ किए जाने से जुड़े एक सवाल के जवाब में प्रियंका ने कहा कि मैं अपने परिवार के साथ खड़ी हूं। यह पहला मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा वाड्रा संदिग्ध वित्तीय लेन-देन के आपराधिक आरोपों के सिलसिले में किसी जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं।
मीडियाकर्मियों की भीड़ के बीच से होकर वाड्रा करीब 3 बजकर 47 मिनट पर ईडी के दफ्तर में दाखिल हुए। उनके वकीलों का एक दल पहले ही वहां पहुंच चुका था। पूछताछ के लिए जाने से पहले उन्होंने वहां हाजिरी रजिस्टर पर अपने दस्तखत किए। वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इंकार किया और आरोप लगाया कि राजनीति को साधने के लिए उन्हें ‘परेशान’ किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button