छत्तीसगढ़

अनियमित कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों का समर्थन, कर रहे सरकार घेरने की तैयारी

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नियमितीकरण के लिए 1 साल का समय और लगने की बात कहने के बाद भी सभी कर्मचारियों में भारी आक्रोश है। मुख्यमंत्री के एक साल बाद नियमितीकरण के आश्वासन से नाखुश अनियमित अधिकारी-कर्मचारियों महासंघ 24 फरवरी को विशाल रैली और मुख्यमंत्री निवास घेराव करने वाली है। इस रैली को अब नियमित कर्मचारी संगठनों का समर्थन मिल गया है।
विभिन्न अनियमित कर्मचारी संगठनो के समर्थन मिलने से उम्मीद की जा रही है कि कार्यक्रम में 40 हज़ार से अधिक की संख्या में लोग आयेंगे और अपनी मांगों को सरकार के सामने रखेंगे। महासंघ के प्रदेश महासचिव कमलेश सिन्हा ने बताया कि 24 फरवरी के कार्यक्रम को छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ, मंत्रालयीन कर्मचारी संघ, संचालनालयीन कर्मचारी संघ, शासकीय संयुक्त कर्मचारी संघ का समर्थन प्राप्त हुआ है। इसके अलावा 25 विभिन्न अनियमित कर्मचारी संगठनों का भी समर्थन मिला है।
गौरतलब है कि काँग्रेस के वचन पत्र में छंटनी नहीं किये जाने का उल्लेख किया गया था लेकिन शासकीय विभागों, निगम, मंडलो व प्राधिकरणों में छंटनी लगातार जारी है और शासन ने नये विज्ञापन जारी कर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। महासंघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बजरंग मिश्रा, प्रवक्ता ग्वालाराम यादव, शैलेन्द्र चंद्राकर, अरुण वैष्णव, कमलेश साहू ने बताया कि महासंघ में चतुर्थ वर्ग कर्मचारी से लेकर प्रथम श्रेणी के अनियमित कर्मचारी शामिल हैं, जो कई वर्षों से विभिन्न शासकीय कार्यालयों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button