छत्तीसगढ़

तुष्टिकरण से कांग्रेस का भला नहीं होने वाला : भाजपा

रायपुर। भाजपा उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने दुर्दांत आतंकी अजहर मसूद को कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा ‘जी कहे जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। डॉ. रमन सिंह ने कहा कि चुनाव की घोषणा होते ही कांग्रेस ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में राहुल द्वारा यह कहना कांग्रेस की सोची समझी साजिश है। कांग्रेस हमेशा से यह मानती रही है कि आतंकियों को महिमामंडत करने से उसे किसी खास वर्ग का वोट मिल जाता है, कांग्रेस को अपने इस मुगालते से बाहर निकलना चाहिए। उसकी तुष्टिकरण का खामियाजा देश ने दशकों तक भुगता है। अब कम से कम इस तरह की हरकतों से कांग्रेस का भला नहीं होने वाला है, यह उसे समझ लेना चाहिए।
डॉ. सिंह ने कहा कि भारतीय सुरक्षा बल जहां जी जान से आतंकियों के सफाये में जुटी है। हाल ही में जिस जैश-ए- मुहम्मद द्वारा हमला कर हमारे 44 जवानों को शहीद कर दिया, उसके सरगना के लिए सम्मानजनक शब्द कहने की जितनी भत्र्सना की जाय वह कम है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में विश्व भर में भारत की छवि, आतंक के खिलाफ ‘जीरो टालरेंसÓ की बनी है, ऐसे में विपक्ष के नेता द्वारा ऐसे बयान से देश की छवि को भारी नुकसान पहुंच रहा है।
डॉ. सिंह ने कहा कि चुनाव में हार-जीत लगी रहती है लेकिन अपने क्षुद्र स्वार्थ के लिए ऐसी हरकत कोई जिम्मेदार राजनीतिक दल कभी नहीं कर सकता। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि यह कोई पहला उदाहरण भी नहीं है, इससे पहले अविभाजित मध्यप्रदेश के सीएम रहे दिग्विजय सिंह भी मुंबई हमले के जिम्मेदार हाफिज सईद का साहब, तो 9/11 के जिम्मेदार अल कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को भी ‘जीÓ कह चुके हैं। इसी तरह कांग्रेस के नेता नक्सलियों को भी ‘भटका हुआ अपना भाईÓ आदि उपाधियों से अलंकृत कर चुके हैं।
डॉ. सिंह ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में देश की जनता नक्सलियों आतंकियों के इन कथित भाइयों की पार्टी को सबक सिखायेगी। आतंकवाद जेसे मुद्दे पर इस तरह की सस्ती राजनीति को देश किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेगा। उन्होंने कांग्रेस के सद्बुद्घि की प्रार्थना की है।

Related Articles

Back to top button