नेशनल

वंशवाद पर पीएम मोदी की टिप्पणी से कांग्रेसी नाराज, इस तरह किया पलटवार

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ब्लॉग में कहा कि वंशवाद की राजनीति से सबसे अधिक नुकसान संस्थाओं को हुआ है। प्रेस से पार्लियामेंट तक, सोल्जर्स से लेकर फ्री स्पीच तक, कॉन्स्टिट्यूशन से लेकर कोर्ट तक, कुछ भी नहीं छोड़ा। भारत ने देखा है कि जब भी वंशवादी राजनीति हावी हुई तो उसने देश की संस्थाओं को कमजोर करने का काम किया। मोदी के इस बयान से कांग्रेसी नेता भड़क गए। प्रियंका गांधी से लेकर कपिल सिब्बल तक सभी ने इस पर पीएम मोदी और भाजपा को आड़े हाथों लिया।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर पलटवार किया। प्रियंका ने कहा कि भाजपा पिछले पांच सालों से संस्थाओं को अपने तरीके से चला रही है। हमें जितना प्रताड़ित करेंगे हम उतनी जोर से लड़ेंगे। हम डरने वाले नहीं हैं।
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री लोगों को बेवकूफ समझना बंद करें। उन्होंने कहा कि जो लोग सत्ता में होते हैं उन्हें 2 गलतफहमियां होती हैं, पहली कि वे आसानी से लोगों को गुमराह कर सकते हैं, और दूसरी कि जो लोग विरोध करते हैं, उनसे डरते हैं।
कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने भी प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि हर कोई अपने वंश को आगे बढ़ाता है। पीएम मोदी का कोई वंश नहीं है। वहीं कपिल सिब्बल ने कहा कि सबसे बड़ा वंशवाद तो भाजपा और संघ में हैं।

Related Articles

Back to top button