छत्तीसगढ़

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का निधन, 9 अगस्त से एम्स में थे भर्ती

नई दिल्ली। लंबे समय से एम्स में गंभीर हालत में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेटली की हालत कुछ ज्यादा ही खराब थी और आज उनका निधन हो गया। एम्स में भर्ती जेटली की हालत शुक्रवार से ही बिगड़ती जा रही थी और शनिवार दोपहर 12.17 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
जेटली 9 अगस्त से एम्स में भर्ती थी और लगातार उनकी हालत गिरती जा रही थी। ऐसे में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था और एक के बाद एक बड़े नेताओं का उनसे मिलने का सिलसिला जारी थी। जेटली के निधन की खबर मिलने के बाद भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा व अन्य एम्स पहुंच रहे हैं।
पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने शुक्रवार को ही एम्स पहुंचकर जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, आरएसएस के सर संघचालक मोहनभागवत, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी समेत विभिन्न दलों के नेता, केंद्रीय मंत्री और विभिन्न क्षेत्रों के गणमान्य लोग एम्स पहुंचकर उनका हाल ले चुके हैं।
सितंबर 2014 में वजन कम करने के लिए मैक्स अस्पताल में उनकी बैरियाट्रिक सर्जरी की गई थी। इसके बाद पिछले साल उन्हें किडनी की बीमारी होने की बात सामने आई थी। इस वजह से मई 2018 में AIIMS में उनकी किडनी प्रत्यारोपण सर्जरी भी हुई थी। इसके कुछ महीने बाद उन्हें सॉफ्ट टिश्यू कैंसर होने का मामला सामने आया था।

Related Articles

Back to top button