छत्तीसगढ़

सोखता गड्ढे में गिरने से दो साल के मासूम की मौत

बालोद। सोखता गड्ढे में गिरने से एक 2 साल के मासूम की मौत हो गई। गांव में बारिश के पानी के लिए वाटर हार्वेस्टिंग पिट खोदा गया था। जिसे ग्राम पंचायत ने लापरवाही बरतते हुए खुला ही छोड़ दिया। घटना ग्राम मरकाटोला डोंडी थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। आने जाने वाली सड़क किनारे खोदे गए गढ्ढे के पास खेलने के दौरान दो साल के मासूम ऋषभ कुमार टेकाम की गिरकर डूबने से मौत हो गई।
आनन फानन में परिजनों द्वारा बच्चे को डौंडी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया जाता है जहाँ डॉक्टर मासूम को मृत घोषित कर दिया। गढ्ढा रविवार को खोदा गया था और सोमवार को बारिश के पानी से भर जाने के कारण मौत का गढ्ढा बन गया। वहीं परिजनों का आरोप है की पंचायत सरपंच और सचिव की लापरवाही की वजह से उनके बेटे की जान गयी है। वर्षा जल के संरक्षण के लिए बरसात के पहले ही सोख्ता गड्ढा खोदा जाना था जो अब कलेक्टर की फटकार के बाद भरी बरसात में पांच फीट गहरा गढ्ढा खोद खुला छोड़ दिया गया।
मामले में बालोद कलेक्टर रानु साहू ने कहा, यह गंभीर लापरवाही है और ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। लापरवाही करने वाले सरपंच सचिव पर कार्यवाही की जाएगी। मासूम की मौत के बाद उसके दादा चतुर सिंह, दादी जयंत्री बाई टेकाम व माँ तिजिया बाई टेकाम का रो रोकर बुरा हाल है। बावजूद इसके यहा के पंचायत के लापरवाह सरपंच सचिव की कुम्बकर्णीय नींद नही टूटती है और मंगलवार को भी यह गढ्ढा जस का तस है। वहीं मासूम की मौत के बाद ग्रामीणों में खासा रोष व्याप्त है।

Related Articles

Back to top button