छत्तीसगढ़

सर्किट हाउस के किचन में डीप फ्रीजर का कंप्रेसर फटने से तेज धमाका, खिड़कियों के शीशे टूटे

सिविल लाइंस क्षेत्र में सुबह 6 बजे हुआ हादसा, बंगले के पीछे पत्नी के साथ मॉनिंग वॉक कर रहे गृहमंत्री भी हड़बड़ाए

रायपुर। राजधानी का पॉश इलाका सिविल लाइंस मंगलवार सुबह तेज धमाके से गूंज उठा। सर्किट हाउस के किचन में रखे डीप फ्रीजर का कंप्रेसर फटने से धमाका इतनी तेज था कि उसकी आवाज गृहमंत्री के बंगले तक सुनाई दी। उस समय गृहमंत्री अपनी पत्नी के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। सर्किट हाउस के बगल में ही गृहमंत्री का बंगला है। सुबह अचानक जोरदार धमाका सुनकर मंत्री भी घबरा गए। धमाके की आवाज सुनते ही मंत्री के बंगले में तैनात में जवान भी हड़बड़ा गए। सुबह-सुबह पुलिस टीम गश्त कर रही थी।
आवाज सुनते ही सुरक्षा में लगे जवान बाहर की ओर दौड़ पड़े। मौके पर डायल 112 की टीम भी पहुंची। इसके बाद जवानों और टीम ने किचन में लगी आग पर काबू पाया। किचन में लगी आग के बाद धुआं पूरे सर्किट हाउस में फैल गया था।
वहां जाकर देखा तो सर्किट हाउस के किचन के पास चारों ओर कांच बिखरा हुआ था और आग लग गई थी। जवानों ने आग पर काबू पाया और जांच की तो पता चला कि डीप फ्रीजर का कंप्रेसर फट गया था। उसके धमक से किचन में लगी खिड़कियों के शीशे तक टूट कर बिखर गए थे। वहीं छत और दीवार के प्लास्टर कई जगह से निकल गया था। गनीमत रही कि उस दौरान किचन में कोई नहीं था। वहीं एहतिया के तौर पर सर्किट हाउस परिसर स्थित कॉफी हाउस में सभी के आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। आज दिन भर यहां रिपेयरिंग का काम चलेगा। साथ ही उसे पूरे दिन के लिए बंद कर दिया गया है।
परिसर में स्थित कॉफी हाउस आज बंद
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में सर्किट हाउस है। उससे कुछ दूरी पर ही गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का बंगला है। सुबह करीब 6 बजे गृहमंत्री अपनी पत्नी के साथ बंगले के पिछले हिस्से में मॉर्निंग वॉक कर रहे थे। इसी दौरान तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। आवाज इतनी तेज थी कि सुरक्षाकर्मी सहित सभी लोग हड़बड़ा गए। आनन-फानन में सुरक्षा में तैनात जवानों ने बाहर की ओर दौड़ लगा दी। इस दौरान बाहर की ओर तैनात डायल 112 की टीम भी मौके पर पहुंच गई। सर्किट हाउस में अक्सर वीआईपीज यहां आकर ठहरते हैं। लिहाजा यहां धमाके से लोगों में दहशत का माहौल था उन्हें यह डर सताने लगा था कि ये ब्लास्ट कहीं नक्सलियों ने तो नहीं किया है।

Related Articles

Back to top button