chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़नेशनलराजनीती

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की मुख्यमंत्री की तारीफ

22.12.22| केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सीएम बघेल की तारीफ में ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने, सरकारी भवनों में गोबर पेंट के इस्तेमाल के आदेश को सराहा है। बता दें कि गडकरी ने अपने पिछले दौरे में सीएम हाउस जाकर बघेल दंपत्ति का आतिथ्य स्वीकार किया था।

नितिन गडकरी का ट्वीट – छत्तीसगढ़ के सरकारी विभागीय निर्माणों में गोबर से बने प्राकृतिक पेंट के इस्तेमाल का आग्रह करते हुए अधिकारियों को निर्देश देने के लिए मैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री@bhupeshbaghelजी का अभिनंदन करता हूं। उनका यह निर्णय सराहनीय और स्वागत योग्य है। प्रधानमंत्री श्री@narendramodiजी के नेतृत्व में MSME मंत्री रहते हमने इसकी शुरूआत की थी। प्राकृतिक पेंट का उपयोग न केवल पर्यावरण की रक्षा करेगा बल्कि किसानों को रोजगार का एक नया अवसर भी प्रदान करेगा, जिससे देश के किसानों को लाभ होगा।

वहीं सीएम भूपेश बघेल ने भी आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि गोधन न्याय योजना की स्वीकार्यता बढ़ती जा रही है. जहां गोबर से हम लोग वर्मी कंपोस्ट, दिया गो कास्ट बना रहे थे. प्राकृतिक पेंट भी हम लोग बनाना शुरू किए हैं. राजधानी के नगर निगम कार्यालय की पेंटिंग हम लोगों ने की. हमने निर्णय लिया, जितने भी स्कूल बन रहे हैं, जिसके लिए हमने 1000 करोड़ का प्रावधान किया है, जितनी भी पुताई पेंटिंग होगी, वह प्राकृतिक पेंट से होगी. इस फैसले का केंद्रीय मंत्री गडकरी ने स्वागत किया है. वैसे गडकरी हमेशा नवाचार करने के लिए प्रसिद्ध हैं और प्रोत्सहित भी करते हैं. आज उनका ट्वीट आया उनको बहुत धन्यवाद.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button