छत्तीसगढ़राजनीती

माओवाद को हराएं- रविशंकर प्रसाद

भाजपा के चुनाव प्रचार में छत्तीसगढ़ पहुंचे केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सूरक्षा की दृष्टि से मैंने आज का अपना बस्तर दौरा रद्द किया। नक्सली जो कुछ भी कर रहे उनकी हताशा को दर्शाता है। माओवाद को हराने की जरूरत है।
एकात्म परिसर में मीडिया से बातचीत करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 2003 में भाजपा की सरकार बनने के बाद बिजली का उत्पादन 4 हजार मेगावाट से बढ़कर 22 हजार मेगावाट तक पहुंचा। गांव गांव सड़कें बनीं। वनवासी क्षेत्रों में स्कूल, कॉलेज एवं आईटीआई खुले। मैं सर्ववयापी रायपुर शहर का बदलाव देखता हूं। डॉ. रमन सिंह 15 साल मुख्यमंत्री रहे। सहजता, सरलता, सादगी एवं विनम्रता ये चार गुण आज भी उनके भीतर बरकरार हैं। इन दिनों लगातार नक्सलवाद की चर्चा चल रही है। पहले नक्सलवाद देश के 150 जिलों में था। अब 69-70 जिलों में रह गया है। माओवादियों से मेरा सवाल है क्या सत्ता बंदूक की गोली से आती है। जब नक्सली मरते हैं तो मानव अधिकार वाले नेता बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। जब हमारे जवान मरते हैं तो वे क्यों चुप्पी साधे रहते हैं। नक्सलियों के हक में बात करने वाले ये मानव अधिकारवादी अगर चुनाव लड़ें तो इनकी जमानत जब्त हो जाए। एक सवाल के जवाब में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नक्सलियों के साथ बातचीत का रास्ता निकाला जाना मुश्किल है। शांति वार्ता उनसे होती है जो शांति की बात करें। जो हर समय बंदूक पकड़े रहें उनसे शांति की बात कैसी। दिल्ली हो या कोई अन्य जगह, जो कोई भी देश को तोड़ने वाले नारे लगाएगा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राफेल को लेकर राहुल गांधी और पाकिस्तान एक जैसी बात बोल रहे। ये दोनों भारत की सूरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे। वायु सेना ने कहा है विमानों की खरीदी जरूरी है। केन्द्र सरकार बिना किसी आर्थिक नुकसान के राफेल विमान की खरीदी कर रही है।
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सूप्रीम कोर्ट की तरफ से स्पष्ट किया गया है राम मंदिर के मामले में जल्द सुनवाई होगी। मामला कोर्ट में होने के कारण इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा। न्यायालयीन प्रक्रिया पर हमारा पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज उज्जैन में शिव दर्शन के लिए निकले। उनकी शिव भक्ति को शुभकामानाएं। राहुल एवं कमलनाथ दोनों ने भगवा कपड़ा पहन रखा है। एक तरफ ये दोनों नेता भक्ति भाव जता रहे, वहीं दूसरी ओर उन्हीं की पार्टी के नेता शशि थुरुर शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। शशि थुरुर जैसे छुटभैये नेता व्दारा भगवान का अपमान करना यही कांग्रेस का असली चेहरा है। इसी शशि थुरुर ने कहा था भारत हिन्दू तालिबान का शिकार है।

Related Articles

Back to top button