मनोरंजन

एक और विवाद में घिरी दबंग 3, अब एएसआई ने भेजा सलमान खान को नोटिस

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की अपकमिंग फिल्म दबंग 3 की शूटिंग संकट में पड़ सकती है। इन दिनों फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश में चल रही है। शूटिंग शुरू होने के साथ ही यह फिल्‍म विवादों में आ गई। सबसे पहले शूटिंग के दौरान शिवलिंग के ऊपर तखत रख दिया गया जिसपर खूब विवाद हुआ। अब खबर है कि सलमान खान को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (एएसआई) ने नोटिस भेजा है।
एएसआई ने सलमान और उनकी टीम को आदेश दिया है कि वो मध्य प्रदेश के मांडू में स्थित ऐतिहासिक जल महल में बनाए गए दो सेट को हटाए। नोटिस में ये भी शर्त है कि अगर फिल्ममेकर ने ये आदेश नहीं माना तो शूटिंग कैंसल भी की जा सकती है। खबरों को मुताबिक, प्रोडक्शन हाउस को इस बारे में पहले ही बताया गया था। लेकिन उनकी तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया।
नोटिस के अनुसार, फिल्म क्रू ने हवा महल में सेट बनाकर प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष अधिनियम 1959 के नियमों का उल्लंघन किया है। इसके अलावा दबंग 3 की टीम आरोप है कि उन्होंने नर्मदा नदी के पास मौजूद किले की प्राचीन मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है।
इन खबरों पर मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक मंत्री विजयलक्ष्मी साधो ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘जो भी हुआ वो गलत था। मैं किले में जाकर खुद हालात का जायजा लूंगी। अगर उन लोगों ने फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ भी गलत किया होगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’
इन दिनों सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा मांडू में हैं। फिल्म की शूटिंग यहां 13 अप्रैल तक चलेगी। इससे पहले फिल्म की शूटिंग 1 से 6 अप्रैल तक महेश्वर में हुई थी। फिल्म दबंग 3, दबंग फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है। खबरों के मुताबिक, दबंग 3 को इस साल दिसंबर में रिलीज किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button