अन्तर्राष्ट्रीयनेशनल

कश्मीरियों ने तिरंगा फ़हराकर किया पाक़िस्तान सरकार के ख़िलाफ़ जंग का ऐलान

पाक़िस्तान के कब्ज़े वाले कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir-POK) से बड़ी ख़बर सामने आ रही है। यहां के मुज़फ़्फ़राबाद, दादियाल, मीरपुर और पीओके के कुछ हिस्सों में कानून प्रवर्तन और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प होने के समाचार मिले हैं। यहां के लोगों ने तिरंगा फ़हराकर पाक़िस्तान सरकार के ख़िलाफ़ जंग का ऐलान कर दिया है और अब सड़कों पर युद्ध जैसे हालात भी बन गए हैं। महंगाई, टैक्स, सब्सिडी और अन्य मुद्दों को लेकर शाहबाज़ शरीफ़ सरकार के ख़िलाफ़ लोग जमकर नारेबाज़ी कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि- एक रियासत में दो कानून नहीं चलने देंगे।

पुलिस ने फ़ायरिंग और लाठीचार्ज भी की
लोग इतने हिंसक हो चले थे कि-पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। इससे प्रदर्शनकारी और भड़क गए, तब पुलिस ने उन पर फ़ायरिंग भी की, जिसमें कई लोग घायल हुए हैं। जगह-जगह लोगों ने विरोध स्वरूप टायर जलाकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने इस दौरान कई लोगों को हिरासत में ले लिया।

टैक्स मुक्त बिजली और आटे पर सब्सिडी की कर रहे मांग
ख़बरों के मुताबिक- प्रदर्शनकारी टैक्स मुक्त बिजली और गेहूं के आटे पर सब्सिडी की मांग कर रहे हैं। शाहबाज़ सरकार के निर्देश पर पुलिस ने पूरी रात छापेमारी भी की, जिसमें कार्यकर्ताओं और नेताओं सहित 70 से अधिक लोगों को गिरफ़्तार किया गया, जिसका ये हिंसक परिणाम सामने आया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button