chhattisgarhhindi newsअन्तर्राष्ट्रीयछत्तीसगढ़नेशनलराजनीती

Corona Vaccination: भारत के 200 करोड़ वैक्सीनेशन पूरे होने पर बिल गेट्स ने पीएम मोदी को दी बधाई,

20.07.22| कोरोना वायरस संक्रमण से दुनियाभर में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित देश भारत रहा है. ऐसे में केंद्र सरकार के नेतृत्व में देश में कोरोना की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान चलाया गया. जिसके तहत भारत ने 200 करोड़ टीकाकरण के आंकड़े को पार कर लिया है.

महामारी से जूझते हुए 299 करोड़ के टीकाकरण की उपलब्धि को हासिल करने पर दुनियाभर में भारत की सराहना हो रही है. ऐसे में माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. बिल गेट्स ने ट्विटर पर लिखते हुए कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करने के लिए भारतीय वैक्सीन निर्माताओं और सरकार के साथ निरंतर साझेदारी के लिए आभार व्यक्त किया है.

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘कोरोना की रोकथाम के लिए 200 करोड़ टीकाकरण के एक और माइलस्टोन को पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई. हम भारतीय वैक्सीन निर्माताओं और भारत सरकार के साथ COVID19 के प्रभाव को कम करने के लिए हमारी निरंतर साझेदारी के लिए आभारी हैं.’

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत के डेढ़ साल बाद भारत ने रविवार को 17 जुलाई के दिन 200 करोड़ टीकाकरण का आकंड़ा पार लिया था. जिस पर  प्रधानमंत्री ने रविवार को कहा कि भारत ने दोबारा इतिहास रच दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button